IND vs BAN : अगले कुछ दिनों में टूट जाएगा ब्रैडमैन का महान टेस्ट रिकॉर्ड, भारतीय बल्लेबाज करेगा ध्वस्त!
Advertisement
trendingNow12436930

IND vs BAN : अगले कुछ दिनों में टूट जाएगा ब्रैडमैन का महान टेस्ट रिकॉर्ड, भारतीय बल्लेबाज करेगा ध्वस्त!

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में शुरू हो चुका है. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शान्तो ने टॉस जीता और भारत को बैटिंग के लिए बुलाया. इस मुकाबले में टीम इंडिया का एक स्टार बल्लेबाज महान डॉन ब्रैडमैन के के महारिकॉर्ड की बराबरी कर सकता है.

IND vs BAN : अगले कुछ दिनों में टूट जाएगा ब्रैडमैन का महान टेस्ट रिकॉर्ड, भारतीय बल्लेबाज करेगा ध्वस्त!

IND vs BAN 1st Test : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में शुरू हो चुका है. एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शान्तो ने टॉस जीता और भारत को बैटिंग का न्योता दिया. भारतीय टीम इस मुकाबले में तीन पेसर और दो स्पिनर्स के साथ उतरी है. एक भारतीय बल्लेबाज के पास इसी मुकाबले में डॉन ब्रैडमैन के महारिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है. इतना ही नहीं, अगले कुछ मुकाबलों में यह बल्लेबाज ब्रैडमैन का रिकॉर्ड ध्वस्त भी कर सकता है.

टूट जाएगा ब्रैडमैन का ये महारिकॉर्ड!

दरअसल, हम यहां जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं, वो है घर पर खेलते हुए सबसे ज्यादा दोहरे शतक. ब्रैडमैन टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने 12 बार यह करिशमा किया. ब्रैडमैन ने अपने घर यानी ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए कुल 7 बार दोहरा शतक टेस्ट मैचों में पूरा किया. उनका यह रिकॉर्ड अब तक कायम है. तोड़ना तो दूर कोई बराबरी भी नहीं कर पाया है, लेकिन अब विराट कोहली ऐसा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : फैंस के लिए अचानक विलेन बना टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, बांग्लादेश के आगे किया सरेंडर

विराट कोहली रचेंगे इतिहास!

विराट कोहली डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर हैं. उन्होंने भारत में खेलते हुए 6 बार दोहरे शतक बनाए हैं. ऐसे में वह बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. इसके अलावा अगले मुकाबले में वह इस तोड़ भी सकते हैं. हालांकि, यह इतना आसान भी नहीं रहने वाला, क्योंकि विराट कोहली 8 महीने के लंबे अंतराल के बाद इस फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : रोहित ने पहले टेस्ट में दिया इस खूंखार गेंदबाज को मौका, 3 दिन में खत्म कर देगा मैच!

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश: शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा.

Trending news